Home भारत गुजरात में बारिश की आपदा: पीएम मोदी ने सीएम पटेल से फोन पर की बात, हर संभव मदद का दिया आश्वासन

गुजरात में बारिश की आपदा: पीएम मोदी ने सीएम पटेल से फोन पर की बात, हर संभव मदद का दिया आश्वासन

by Mahesh Patel
0 comment

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम भूपेंद्र पटेल से टेलीफोन पर बातचीत की और गुजरात में हुई भारी बारिश की स्थिति का अंदाजा लिया. और सभी आवश्यक सहायता देनेका आश्वासन दिया

  • गुजरात में बारिश के कारण हाल बेहाल
  • पीएम मोदी ने की मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से बात
  • आवश्यक सभी सहायता देनेका किया वादा

गुजरात में पिछले 2-3 दिनों से लगातार बारिश हो रही है.दक्षिण गुजरात के कुछ जिलों में जलजमाव की स्थिति है. जहां तक ​​अहमदाबाद का सवाल है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ टेलीफोन पर बातचीत कर विकट स्थिति का जायजा लिया क्योंकि रविवार को भारी बारिश के कारण राज्य के अधिकांश हिस्से पानी से भर गए थे.

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से टेलीफोन पर बातचीत में उन्होंने गुजरात में व्यापक और भारी बारिश से पैदा हुई विकट स्थिति की जानकारी ली. मुख्यमंत्री ने पिछले 48 घंटों में दक्षिण और मध्य गुजरात में हुई भारी बारिश और उसके चलते पैदा हुए हालात पर प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी को पूरी जानकारी दी.

प्रधानमंत्री ने हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया

प्रधानमंत्री ने आश्वासन दिया कि केंद्र सरकार इस बरसात की स्थिति से निपटने के लिए एनडीआरएफ सहित सभी आवश्यक मदद के लिए राज्य के बारिश प्रभावित लोगों के साथ रहेंगे.

मुख्यमंत्री खुद पूरे हालात पर नजर रख रहे हैं, चिंता करने की जरूरत नहीं: मंत्री राजेंद्र त्रिवेदी

अहमदाबाद और पूरे राज्य (गुजरात) में भारी बारिश के चलते राजस्व मंत्री गांधीनगर के कंट्रोल रूम में पहुंच गए हैं. बारिश की स्थिति पर बयान देते हुए उन्होंने कहा, जब भारी बारिश होगी, तो कोई भी शहर पानी से भर जाएगा।” लेकिन सौभाग्य से अभी तक कोई जानहानि नहीं हुई है। अगर बारिश नहीं है, तो भी परेशानी है, और अगर बारिश होती है तो भी परेशानी होती है, और जब अधिक बारिश होती है, तो अक्सर अधिक परेशानी होती है। लेकिन किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि खुद सीएम ने सभी अधिकारीयोको संकट से निपटने के लिए जोभी कार्य करना पड़े उसके लिए निर्देश दिया है.’

गुजरात में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान

अगले 48 घंटों तक भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, गुजरात में 16 जुलाई तक भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। इसके साथ ही राज्य के कई हिस्सों में 10 से 15 इंच बारिश हो सकती है. मध्य और दक्षिण गुजरात में 5 से 10 इंच बारिश होने की संभावना है।

आज रात तक भारी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार आज शाम तक वलसाड, नवसारी, नर्मदा और तापी में भारी बारिश की संभावना है. आणंद, खेड़ा और अहमदाबाद में भी भारी बारिश की संभावना है। मध्य गुजरात और दक्षिण गुजरात में आज भारी बारिश होगी, जबकि 12 और 13 जुलाई को सौराष्ट्र और उत्तरी गुजरात में भारी बारिश होगी.

गुजरात में तीन दिनों तक भारी बारिश से हालात और खराब हो सकते हैं

राज्य में भारी बारिश के बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर बड़ा पूर्वानुमान लगाया है. मौसम विभाग के मुताबिक तीन दिनों तक भारी बारिश से गुजरात में हालात और खराब हो सकते हैं. इसके साथ ही भारी बारिश से नदी-खाई में भी भारी बाढ़ आने की संभावना है। संबंधित कलेक्टरों ने लोगों से बिना काम के घर से बाहर न निकलने और सावधान रहने की अपील की है.

बीते दिन गुजरात के अधिकांश जिलों में भारी बारिश हुई, दक्षिण गुजरात में भी भारी बारिश देखी गई, जहां वलसाड में मधुबन बांध के ऊपरी इलाकों में भारी बारिश हुई। इसके साथ ही मधुबन बांध में 1 लाख क्यूसेक पानी मिल आ चूका है. बांध के 8 गेट 2.50 मीटर खोल दिए गए हैं। इस बांध से दमनगंगा नदी में 71 हजार 950 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है। कलेक्टर ने नदी किनारे रहने वाले लोगों को भी अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं.

You may also like

Leave a Comment

Adblock Detected

Please support us by disabling your AdBlocker extension from your browsers for our website.