Home खेल Rishabh Pant के कार एक्सीडेंट की कहानी: हाईवे के गड्ढे से 5 फीट उछलकर पलटी मर्सिडीज कार जानिए और क्या हुआ

Rishabh Pant के कार एक्सीडेंट की कहानी: हाईवे के गड्ढे से 5 फीट उछलकर पलटी मर्सिडीज कार जानिए और क्या हुआ

by Mahesh Patel
0 comment

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की मर्सिडीज ने 150 किमी प्रति घंटे की स्पीड से एक गाड़ी को ओवरटेक किया, फिर सामने एक गड्‌डा आ गया। इससे उनकी कार 5 फीट तक उछलकर पहले बस से टकराई. फिर डिवाइडर से और घिसटते हुए उसमें आग लग गई। मौके पर मौजूद डॉ. रविंद्र सिंह और गंगा डेयरी में काम करने वाले आर्यन का ये कहना है।

घटनास्थल के पास एक दूध की डेयरी है। वहां का कर्मचारी आर्यन ही घटनास्थल पर सबसे पहले पहुंचा। इसी ने एंबुलेंस बुलाकर पंत को हॉस्पिटल पहुंचाने में मदद की। जानिए घटना स्थल पर मौजूद इन लोगोने क्या बताया.

Rishabh Pant का पूरा शरीर छिल गया, कपड़े फटे थे

गंगा डेयरी में काम करने वाले आर्यन के मुताबिक सुबह के करीबन 5:15 बज रहे होंगे। वो बताता है, मैं गेट पर ही था, इतने में तेज ब्लास्ट की आवाज सुनाई दी। बाहर निकलकर देखा तो एक कार जल रही थी। भागते हुए उसके पास पहुंचा, देखा तो ऋषभ पंत कार से निकलकर बाहर पड़े थे। वे काफी घायल थे। पूरा शरीर छिल गया था, कपड़े फटे थे। शॉल जैसा कुछ ओढ़े बाहर बैठे थे।

आर्यन ने बताया कि पंत कार से करीब 50 मीटर की दूर रोड पर पड़े थे। क्रिकेटर को घायल देख तत्काल एम्बुलेंस को मैंने फोन किया। और जैसे ही एंबुलेंस आई और उन्हें हॉस्पिटल भेजा गया। कुछ लोग ऋषभ की कार के पास से पैसे उठा रहे थे तो हरियाणा डिपो की एक बस के कंडक्टर ने पैसे इकट्‌ठा कर ऋषभ के पास रखे।

हादसे के बाद की तस्वीरें, जिसमें घायल ऋषभ पंत की बेक साइड छिली हुयी दिख रही है
(Photo Source: Twitter)

एक व्यकित ने बताया थ्री लेन की सड़क अचानक सिंगल लेन हो गई

डॉ. रविंद्र सिंह हादसे के वक्त सड़क किनारे से गुजर रहे थे। उन्होंने बताया कि हादसे के वक्त कार की स्पीड 150 किलोमीटर/घंटे की रही होगी। जहां हादसा हुआ, वहां हाईवे में काफी गड्‌ढे हैं। थ्री लाइन की सड़क आगे चल कर वन लाइन बन गई है। ऐसे में गड्‌ढे में कार उछलकर डिवाइडर से टकराई, फिर पोल से टकराई।

पूरी तरह बेकाबू हो चुकी ऋषभ पंतकी मर्सिडीज सड़क के दूसरी साइड पर हरियाणा डिपो की बस से जा टकराई थी। इसके बाद कार हाइवे पर करीब 200 मीटर तक घिसटती चली गई और बाद में उसमें आग लग गई।

पास में गंगा डेयरी में काम करने वाले कर्मचारीने कहा कि पंत की मर्सिडीज बेहद तेज रफ्तार में थी।
(Photo Source: Twitter)

आगेवाली गाड़ी को ओवरटेक कर रहे थे ऋषभ

  • NH-58 गंगा मिल्क फूड के ऑनर के प्लांट में दो कैमरे हाईवे की और लगा हुवा है जोकि वो दिल्ली रोड और रुड़की रोड की ओर लगे हैं। CCTV कैमरे में हादसा कैद हो गया है। हालांकि पुलिस CCTV कैमरे की DVR निकाल कर ले गई है।
  • मिल्क फूड के ऑनर ने बताया की, NH-58 पर रबझाए के पास सड़क में एक गड्ढा है। जो दूर से समतल दिखाई देता है। सुबह करीब 5:15 बजे जब ऋषभ उस रोड पर पहुंचे तो उनकी कार के आगे एक गाड़ी जा रही थी जिसे उन्होंने ओवरटेक किया तो वह गड्ढे से डिसबैलेंस हो गई। कार करीब 150 या 200 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड में बताई जा रही है। CCTV कैमरे में दिख रहा कि कार उछलकर दूसरी लेन पर जा गिरी।

ऋषभ पंत की कार करीब 5 फीट ऊंची उछली

ऋषभ पंत की कार की स्पीड ज्यादा होने के कारण वह कार को कंट्रोल नहीं कर पाए। डिवाइडर से टकराते ही कार करीब 5 से 6 फिट उछल गई और दूसरी ओर सड़क पर दूसरे डिवाइडर से जा टकराई।

हरिद्वार मार्ग पर हरियाणा रोडवेज की बस आ रही थी जिससे वह हल्की-फुल्की टकराई। हरियाणा रोडवेज बस के ड्राइवर ने ब्रेक मारे और गाड़ी को रोक लिया। अफरा तफरी में सभी बस में सवार सहयात्री नीचे उतर गए और चालक भी नीचे उतर गया।

पैसों से भरा बैग बाहर निकाला तो नोट बिखर गए

बताया जा रहा है कि ऋषभ पंत खुद ही गाड़ी से बाहर निकल गए थे और उन्होंने अपने पैसों से भरा बैग भी बाहर निकाला। जैसे ही उन्होंने अपना बैग बाहर निकाला तो उनके कुछ नोट सड़क पर बिखर गए। हरियाणा रोडवेज के ड्राइवर ने नोट इकट्ठा करके ऋषभ पंत को दे दिए। और उसके द्वारा एंबुलेंस और पुलिस को फोन कर सूचित किया गया।

सड़क के दोनों ओर बिखरे पड़े कार के पार्ट्स

हाईवे के दोनों ओर दिल्ली और हरिद्वार मार्ग पर कार के पुर्जे बिखरे हुए हैं। उनको देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि कार कितनी स्पीड में होगी।

देश दुनिया के सभी सटीक न्यूज़ और जानकारी प्राप्त करने के लिए आज ही हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें, और अपने सभी ग्रुप में शेर करें।

चेतावनी: हम इस जानकारी को विभिन्न स्रोतों से एकत्र करते हैं और आपको केवल इसके बारे में अवगत कराने का प्रयास करते हैं। यह वेबसाइट या पेज यह दावा नहीं करता है कि लेख में लिखी हुई सब जानकारी पूरी तरह से सत्य है। हम आपको केवल आपके ज्ञान के लिए जानकारी देते हैं।

ऋषभ पंत का कार एक्सीडेंट कब हुआ ?

गंगा डेयरी में काम करने वाले कर्मचारी ने बताया कि सुबह के करीबन 5:15 बजे एक्सीडेंट हुआ |

ऋषभ पंतकी कार का एक्सीडेंट हुआ तब ऋषभ कहा जा रहे थे ?

ऋषभ पंत अपनी माँ से मिलने घर जा रहे थे.

ऋषभ पंतकी कार का एक्सीडेंट हुआ तब कार कितने घंटे की रफ्तार से चल रही थी?

पास से गुजर रहे एक व्यकित की माने तो हादसे के वक्त कार की स्पीड 150 किलोमीटर/घंटे की रही होगी.

You may also like

Leave a Comment

Adblock Detected

Please support us by disabling your AdBlocker extension from your browsers for our website.