उत्तराखंड में मेघतांडव: भूस्खलन से बद्रीनाथ-ऋषिकेश हाईवे बंद, घंटों तक फंसे रहे लोग

उत्तराखंड में भारी बारिश हो रही है। पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक बारिश ने राज्य को तहस-नहस कर दिया है।

उत्तराखंड में भारी बारिश हो रही है। राज्य में पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक बारिश ने तहस-नहस कर दिया है। जिससे नदी नालों में पानी भर गया है। साथ ही पहाड़ से पानी नीचे गिरने से कई जगह भूस्खलन की घटनाएं भी सामने आ चुकी हैं. इसकी वजह से कई रास्ते बंद हो गए हैं। लोग भी परेशान हो रहे हैं। शनिवार को रुद्रप्रयाग में बद्रीनाथ-ऋषिकेश राष्ट्रीय राजमार्ग पर खाखरा में सम्राट होटल के पास भूस्खलन के कारण हाइवे ब्लॉक हो गया है। उसके कारण करीब 5 घंटे तक लोग वहां फंसे रहे।

आपको बता दें कि बद्रीनाथ-ऋषिकेश हाईवे पर कई जगह भूस्खलन हो चुका है। सिरोबगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पिछले कई दिनों से बंद है। साथ ही बद्रीनाथ में भारी कीचड़ और पत्थर जमा हो गए हैं, जिसके कारण हाईवे बंद है। हाईवे को खोलने के लिए एनएचएआई की मशीनें लगाई गई हैं। दूसरी ओर लगातार बारिश से ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे पर पहाड़ी काटने का काम चल रहा है. जिससे लोगों को घंटों फंसना पड़ता है।

भारी बारिश से पिघल रहे हैं पहाड़

वर्तमान में रुद्रप्रयाग में कई दिनों से भारी बारिश हो रही है, जिससे पहाड़ पिघल रहे हैं। बड़ी संख्या में मिट्टी और पत्थर गिर रहे हैं। ऐसा ही कुछ शनिवार को भी हुआ। इससे बद्रीनाथ, ऋषिकेश हाईवे पर रुद्रप्रयाग से 10 किमी दूर सम्राट होटल के पास पहाड़ी से भारी मात्रा में बोल्डर और मलबा नीचे आ गया, जिससे हाईवे बंद करना पड़ा.

चेतावनी: हम इस जानकारी को विभिन्न स्रोतों से एकत्र करते हैं और आपको केवल इसके बारे में अवगत कराने का प्रयास करते हैं। यह वेबसाइट या पेज यह दावा नहीं करता है कि लेख में लिखी हुई सब जानकारी पूरी तरह से सत्य है। हम आपको केवल आपके ज्ञान के लिए जानकारी देते हैं।

Related posts

India New Law Minister: किरेन रिजिजू से छीना गया कानून मंत्रालय, अर्जुन राम मेघवाल को मिली कानून मंत्रालयकी जिम्मेदारी

“देशहित के लिए भारत जोड़ो यात्रा रोको”: मनसुख मांडविया, राहुल को लिखा पत्र – कोरोना नियमों का पालन करें या यात्रा को रोके, कांग्रेस का पलटवार- मोदी मास्क पहनकर गुजरात गए थे?

आज होगा गुजरात के सीएम और कैबिनेटका शपथ ग्रहण समारोह : पीएम मोदी और अमित शाह गांधीनगर में मौजूद