पीएम मोदी हरी झंडी दिखाएंगे: मोदी 30 सितंबर से अहमदाबाद के रास्ते गांधीनगर से मुंबई के लिए जानेवाली ‘वंदे भारत’ ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे

Photo Source : Twitter

देश की तीसरी और गुजरात की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन गांधीनगर और मुंबई के बीच 30 सितंबर से शुरू हो जाएगा। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि इस ट्रेन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखाएंगे. संभावना जताई जा रही है कि हफ्ते में 6 दिन चलने वाली इस वंदे इंडिया चेयर कार का किराया करीब 1200 रुपये और एग्जीक्यूटिव चेयर कार का किराया करीब 2500 रुपये होगा.

देश के सभी प्रमुख शहरों को जोड़ने के लिए 75 वंदे भारत एक्सप्रेस चलाई जाएंगी

रेल मंत्री ने कहा कि साल के अंत तक देश के सभी प्रमुख शहरों को जोड़ने वाली 75 वंदेभारत एक्सप्रेस चलाई जाएंगी.साबरमती इंटीग्रेटेड ट्रांसपोर्ट हब फरवरी तक शुरू हो जाएगा, बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के तहत यहां इंटीग्रेटेड ट्रांसपोर्ट हब तैयार किया जा रहा है. 3.54 हेक्टर में 332 करोड़ की लागत से तैयार हो रहे इस हब में 9 मंजिल का ब्लॉक ए और 7 मंजिल का ब्लॉक बी भी बनाया जा रहा है.

BRTS स्टेशन के साथ-साथ साबरमती रेलवे स्टेशन को जोड़ा जाएगा

इसमें बिल्डिंग A में ऑफिस और बिल्डिंग B में होटल, मोल एव अन्य स्टोर भी ओपन किया जायेगा। हब की तीसरी मंजिल से 10 मीटर चौड़े फुटओवर ब्रिज को बुलेट ट्रेन के साबरमती स्टेशन के साथ जोड़ा जाएगा. जबकि हब की दूसरी मंजिल से 8 मीटर चौड़ा फुट ओवरब्रिज मेट्रो स्टेशन और बीआरटीएस स्टेशन के साथ-साथ साबरमती रेलवे स्टेशन को जोड़ेगा।

झूलता मीनारा को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने का रेल मंत्री का ऐलान

रेल मंत्री ने कालूपुर स्टेशन का दौरा किया. उन्होंने झूला मीनारा को विकास से जोड़कर पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की भी घोषणा की।

वस्त्राल से थलतेज और एपीएमसी से मोटेरा तक मेट्रो रूट सुबह 30 बजे शुरू होगा

वस्त्राल से थलतेज और एपीएमसी से मोटेरा तक मेट्रो रूट 30 सितंबर से शुरू हो सकता है। शहर में मेट्रो फेज-1 में 40 किमी रूट में से करीब 38 किमी रूट थलतेज से थलतेज गांव तक करीब डेढ़ किमी रूट को छोड़कर लगभग पूरा हो चुका है। ओर इस रूट की शुरुआत प्रधानमंत्री मोदी कर सकते हैं।

चेतावनी: हम इस जानकारी को विभिन्न स्रोतों से एकत्र करते हैं और आपको केवल इसके बारे में अवगत कराने का प्रयास करते हैं। यह वेबसाइट या पेज यह दावा नहीं करता है कि लेख में लिखी हुई सब जानकारी पूरी तरह से सत्य है। हम आपको केवल आपके ज्ञान के लिए जानकारी देते हैं।

Related posts

India New Law Minister: किरेन रिजिजू से छीना गया कानून मंत्रालय, अर्जुन राम मेघवाल को मिली कानून मंत्रालयकी जिम्मेदारी

“देशहित के लिए भारत जोड़ो यात्रा रोको”: मनसुख मांडविया, राहुल को लिखा पत्र – कोरोना नियमों का पालन करें या यात्रा को रोके, कांग्रेस का पलटवार- मोदी मास्क पहनकर गुजरात गए थे?

आज होगा गुजरात के सीएम और कैबिनेटका शपथ ग्रहण समारोह : पीएम मोदी और अमित शाह गांधीनगर में मौजूद