Home भारत Gautam Adani बने दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति: रिपोर्ट

Gautam Adani बने दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति: रिपोर्ट

by Mahesh Patel
0 comment
Gautam Adani briefly named second richest man in the world: Report

Gautam Adani news: फोर्ब्स रियल टाइम बिलियनेयर्स लिस्ट के अनुसार, अदानी की कुल संपत्ति 5.2 बिलियन डॉलर बढ़ी, जो 3.49 फीसदी की बढ़ोतरी है। वह फ्रांसी टाइकून बर्नार्ड अरनॉल्ट और ऐमेज़ॉन के संस्थापक जेफ बेजोस से काफी आगे हैं।

अरबपति टाइकून गौतम अदानी (Gautam Adani) कुछ समय के लिए फोर्ब्स की सूची में बर्नार्ड अरनॉल्ट की जगह दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए। अदाणी समूह के अध्यक्ष की कुल संपत्ति अब $155.5 बिलियन (₹12.37 लाख करोड़) है। बाद में, लुई विटॉन बॉस दूसरे स्थान पर चढ़ गए जबकि अदानी को नंबर 3 पर रखा गया।

फोर्ब्स रियल टाइम बिलियनेयर्स लिस्ट के अनुसार, अदानी की कुल संपत्ति 5.2 बिलियन डॉलर बढ़ी, जो 3.49 फीसदी की बढ़ोतरी है। टेस्ला के संस्थापक एलोन मस्क अमीरों की सूची में शीर्ष स्थान पर काबिज हैं।

शीर्ष 10 की सूची में, रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी 92.2 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ दूसरे भारतीय हैं। शीर्ष दस सूची में अन्य अरबपतियों में बिल गेट्स, लैरी एलिसन, वॉरेन बफेट, लैरी पेज और सर्गी ब्रिन शामिल हैं।

अदानी ने 30 अगस्त को लुइस विटॉन के बॉस अरनॉल्ट को पीछे छोड़ते हुए दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए थे। यह पहला उदाहरण था जब किसी एशियाई को शीर्ष तीन अरबपतियों में स्थान दिया गया था।

ब्लूमबर्ग ने बताया कि अदानी समूह की किचन की फर्म अदानी विल्मर लिमिटेड अब अपने खाद्य संचालन व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए स्थानीय और विदेशी अधिग्रहण लक्ष्यों की तलाश कर रही है। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक अंगशु मलिक ने ब्लूमबर्ग को बताया कि कंपनी अपने उपभोक्ता वस्तुओं की पेशकश और पहुंच को बढ़ावा देने के लिए मुख्य खाद्य पदार्थों और वितरण कंपनियों में ब्रांडों का अधिग्रहण करना चाह रही है।

अदानी विल्मर ने खरीद के लिए अपनी आरंभिक सार्वजनिक पेशकश से ₹500 करोड़ निर्धारित किए हैं। उन्होंने कहा कि अतिरिक्त धन आंतरिक स्रोतों से जुटाया जाएगा और अप्रैल से शुरू होने वाले अगले साल के लिए नियोजित पूंजीगत व्यय के 30 अरब रुपये होंगे। फरवरी में 486 मिलियन डॉलर की शुरुआत के बाद से खाद्य कंपनी के शेयर तीन गुना से अधिक हो गए हैं।

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अगस्त में अपनी सहायक कंपनी रिलायंस रिटेल के जरिए एफएमसीजी कारोबार में उतरने की घोषणा के बाद यह घोषणा की।

चेतावनी: हम इस जानकारी को विभिन्न स्रोतों से एकत्र करते हैं और आपको केवल इसके बारे में अवगत कराने का प्रयास करते हैं। यह वेबसाइट या पेज यह दावा नहीं करता है कि लेख में लिखी हुई सब जानकारी पूरी तरह से सत्य है। हम आपको केवल आपके ज्ञान के लिए जानकारी देते हैं।

You may also like

Leave a Comment

Adblock Detected

Please support us by disabling your AdBlocker extension from your browsers for our website.